Translate

Tuesday, October 18, 2016

सितारों की संतान पर दांव

फिल्म इंडस्ट्री में इस वक्त काम करे सुपरस्टार्स अभिनेताओ की उम्र लगभग पचास के आसपास है । कोई पचास पार कर चुका है तो कोई पचास को छूने वाला है चाहे वो आमिर हों, शाहरुख हों, सलमान हों, सैफ हों । अब अगर ये लोग पचास से आसपास पहुंच रहे हैं तो इनके बच्चों के बालिग होने की उम्र आने लगी है । बालिग होते ही उनके बॉलीवुड में दस्तक देने की तैयारी की अटकलें भी तेज हो गई हैं । चाहे वो शाहरुख के बेटे आर्यन की बात हो या फिर सैफ की बेटी सारा या अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली हों, सभी बॉलीवुड की दहलीज तक पहुंच चुके हैं । फिल्मकारों के सामने भी सितारों के बेटे-बेटियों के डेब्यू से हिट फिल्में देने का अवसर है क्योंकि ये अबतक मुनाफे का सौदा रहा है चाहे वो अभिषेक बच्चन और करीना को लेकर बनाई गई फिल्म रिफ्यूजी रही हो या राकेश रौशन के बेटे ऋतिक रौशन की रोमांटिक थ्रिलर कहो ना प्यार है हो या उसके थोडा पहले जाकर देखें तो फिर धर्मेन्द्र के बेटे सनी देवल और अमृता सिंह की बेताव या राजेन्द्र कुमार के बेटे कुमार गौरव की फिल्म लव स्टोरी । इन फिल्मों ने जमकर कमाई की थी । हलांकि बाद में इनमें से कई तो फिल्मों में चल भी नहीं पाए । ये अलहदा मसला है लेकिन सितारों के बेटे-बेटियों की पहली फिल्म अमूमन हिट ही रहती है ।  
जब करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर आने वाली थी तो इस बात की जोरशोर से चर्चा उठी थी कि सुपर स्टार श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी जाह्नवी उससे बॉलीवुड में डेब्यू करेगी । ऐसा हो ना सका लेकिन जाह्नवी ने सोशल साइट्स पर अपनी ग्लैमरस फोटोग्राफ्स डालना जारी रखा जिससे इस बात की चर्चा होती रही कि वो जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखने जा रही है । इस बात को श्रीदेवी के एक बयान ने भी हवा दी जब उन्होंने कहा था कि सभी फिल्मा सितारों के बच्चे बॉलीवुड में आना चाहते हैं और इसमें गलत क्या है । श्रीदेवी की बेटी जाहन्वी अमेरिका के एक इंस्टीट्यूट में फिल्म निर्माण की बारीकियों को सीख रही है और उसी संस्थान में शाहरुख खान के बेटे आर्यन भी अभिनय सीख रहे हैं । अभी कुछ दिनों पहले जाह्नवी और उनके दोस्त शिखर पहाड़िया की किस करते फोटो वायरल हुई थी । उस वक्त भी जाह्नवी के फिलमों में आने की चर्चा हुई थी और बॉलीवुड के गलियारों में सुना गया था कि वो तेलुगू सुपरस्टार रमेश बाबू के साथ उनकी ही फिल्म में काम करनेवाली है लेकिन बॉलीवुड से जुडे लोगों का कहना है कि बोनी कपूर और श्रीदेवी दोनों चाहते हैं कि जाह्नवी हिंदी फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करे । दरअसल फिल्मी सितारों के बच्चों को लेकर दर्शकों के मन में एक उत्सुकता रहती है जिसको लेकर फिल्म के पक्ष में माहौल बनाने में सहूलियत होती है । बॉलीवुड में सितारों के संतानों की फिल्म को लेकर एक लंबा इतिहास रहा है । कपूर खानदान में तो करिश्मा के पहले लड़कियां फिल्मों में नहींआती थीं लेकिन जब करिश्मा ने उस परंपरा को तोडा तो फिर करीना भी आईं और बॉलीवुड पर छा गईं । इस वक्त कई फिल्मी सितारों के बेटों बेटियों के हिंदी फिल्मों में काम करने को लेकर जोरदार चर्चा है । मेगा स्टार अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता की बेटी नव्या नवेली के फिल्मों में आने शाहरुख खान के बेटे आर्यन के अपोजिट काम करने को लेकर कयासबाजी जारी है । कहा तो यहां तक जा रहा है कि करण जौहर इन दोनों को लेकर फिल्म बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं जिसको शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन के साथ साथ नव्या नवेली की मां श्वेता बच्चन की रजामंदी भी है । दरअसल इन चर्चाओं को बल तभी से मिला जब से नव्या और आर्यन की फोटोज सोशल मीजिया पर शेयर होने लगी । दोनों अमेरिका के एक ही संस्थान में पढ़ते हैं ।अफवाहें तो दोनों के अफेयर की खूब चली थी और उनकी तस्वीरों ने इस तरह की गॉसिप को हवा दी थी । नव्या नवेली की अबतक जो पर्सनैलिटी है उसको देखकर इतना तो तय माना जा रहा है कि वो फिल्मों में आएंगी और किसी बड़े बैनर के साथ ही बॉलीवुड डेब्यू होगा । नव्या नवेली की तरह की अभिनेत्री पूजा बेदी की बेटी आलिया इब्राहिम भी सोशल मीडिया पर विवादों की मलिका बनकर उभरी हैं । अभी एक महिलाओं की पत्रिका के कवर पर उसी बेहद सेक्सी और हॉट तस्वीर ने हलचल मचा दी है । आलिया इब्राहिम अपनी मां पूजा बेदी की तरह ही बिंदास और बोल्ड नजर आती हैं । बॉलीवुड में आलिया इब्राहम के लटके झटकों के कई दीवाने हैं और वो आलिया को अपनी फिल्म में साइन करने की फिराक में हैं लेकिन अनुभवी मां पूजा बेदी अपनी बेटी के करियर को लेकर किसी तरह का कोई समझैता नहीं करना चाहती हैं । वो भी इस बात का इंतजार कर रही हैं कि आलिया इब्राहिम को बड़ा बैनर मिले जिससे बॉलीवुड इंडस्ट्री में उसकी धमाकेदार इंट्री हो सके ।  

एक और सुपर स्टार सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा खान की हॉलीवुड फिल्म फॉल्ट इन ऑवर स्टार्स के रीमेक से बॉलीवुड डेब्यू की खबरें थीं जिसमें वो शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर के साथ काम करनेवाली थी लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक सारा ने ये फिल्म छोड़ दी है । इसके पहले उसके करन जौहर की फिल्म स्टूडेंट फ द ईयर के सीक्वल में टाइगर श्रॉफ के अपोजिट काम करनेवाली थी लेकिन अंतिम वक्त में उसने इरादा बदल दिया । जानकारों का कहना है सारा खान और उसकी मां और अपने जमाने की हिट अभिनेत्री अमृता सिंह चाहती हैं कि उनकी बेटी को बड़े बैनर और बड़े हीरो के अपोडिट ब्रेक मिले लिहाजा वो हां-ना, हां-ना में फंसी रहती हैं । 

No comments: